इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में ढाई साल की बच्ची का नाम हुआ दर्ज

मालदा (न्यूज़ एशिया)। ढाई साल की उम्र में जब बच्चे ठीक से अपने मम्मी पापा का नाम भी नहीं ले पाते हैं, उस उम्र में एक ढाई साल की बच्ची अपने प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दे रही है। वह विभिन्न देशों के नाम, वाद्य यंत्रों के नाम, स्थान सहित बहुत कुछ जानती है ।

इतनी छोटी उम्र में इतना सब कुछ जानने के कारण उसका नाम इस साल इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है, जिससे उसके माता-पिता काफी खुश है। ओल्ड मालदा नगर निगम के 13 नंबर वार्ड की रहने वाली इस बच्ची का नाम तिथि घोष है।

उसकी उम्र 2 वर्ष 8 महीने है, लेकिन प्रतिभा ऐसी है कि ऐसी है कि बड़े-बड़े भी चकरा जाते हैं। तिथि के पिता रोनी घोष बिजनेसमैन है और माँ कजरी घोष गृहणी है।

हाल ही में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के एक राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें तिथि ने भाग लिया था।

Name of two and a half year old girl registered in India Book of Records

14 जून को हुई इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में 9 प्रकार के सवाल पूछे गए थे, जिसमें विभिन्न वाद्य यंत्र, फूलों, जानवरों, राष्ट्रीय ध्वज, राष्ट्रीय फूल, विभिन्न प्रकार के सब्जियों आदि के नाम शामिल थे।

तिथि ने लगभग हर एक सवाल का सही जवाब दिया। 5 जुलाई को तिथि के पिता रोनी घोष को सूचित किया गया की तिथि का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के अंतर्गत शामिल किया गया है। तिथि को पार्सल के माध्यम से उसका पुरस्कार भी मिल जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − two =