कल्याण बनर्जी को बर्खास्त करने के लिए सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के एक दिन के निलंबन को भाजपा ने अपर्याप्त माना है। वक्फ विधेयक से संबंधित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के भाजपा सदस्य अभिजीत गांगुली, निशिकांत दुबे और अपराजिता सारंगी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कल्याण बनर्जी को बर्खास्त करने की मांग की है।

इसके साथ ही सांसदों ने लोकसभा के एथिक्स कमेटी को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया है।

भाजपा का आरोप है कि मंगलवार को वक्फ विधेयक पर चर्चा के दौरान कल्याण ने गुस्से में आकर कांच की बोतल तोड़कर उसे जेपीसी के अध्यक्ष और भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल की ओर फेंका था।

इस घटना में कल्याण के हाथ में भी चोट आई, जिसके कारण उन्हें छह टांके लगाने पड़े। इस घटना के बाद अभिजीत, निशिकांत और अपराजिता ने स्पीकर को पत्र लिखकर मांग की कि कल्याण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

भाजपा सांसदों ने अपने पत्र में लिखा कि कल्याण का व्यवहार ‘अक्षम्य और हिंसक’ था, जिसके लिए कड़ी सजा की आवश्यकता है। उन्होंने सुझाव दिया कि एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कल्याण को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कल्याण के खिलाफ आपराधिक कानून के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच कराने की भी मांग की है।

पत्र में भाजपा सांसदों ने कहा, गुंडागर्दी, हिंसा और जानलेवा हमले के आरोप में कल्याण के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें पुलिस हिरासत में लेकर इस मामले की गहन जांच की जानी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 10 =