दुर्गा पूजा पर मंत्री शशि पांजा ने लिया नेत्रदान का संकल्प

कोलकाता: सर्वश्रेष्ठ बंगाली त्योहार दुर्गा पूजा को देखते हुए, राज्य मंत्री शशि पांजा ने समाज सेवा के हिस्से के रूप में आंखें दान करने का संकल्प लिया है। उत्तर कोलकाता में प्राचीन काशी बोस लेन की दुर्गा पूजा समिति की ओर से कुल 86 लोगों ने नेत्रदान करने का संकल्प लिया। दुर्गा पूजा केवल उन दृष्टिहीन लोगों का जश्न मनाने के बारे में नहीं है जो प्रकृति की रोशनी और मां के चेहरे को नहीं देख सकते हैं, शशि पांजा सहित 86 लोगों ने उन्हें आंखें देने का संकल्प लेकर इस कार्य के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है।

दुसरी ओर रुचिरा बनर्जी को सीजीओ कॉम्प्लेक्स एईडी से बुलाने पर राज्य के मंत्री शशि पांजा ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला. उनके अनुसार, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने सत्ताधारी पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव और उनके परिवार से लेकर कई नेताओं और मंत्रियों को फंसाने और बदनाम करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का बार-बार इस्तेमाल किया है।

यह किसी राजनीति का हिस्सा नहीं हो सकता. रुजिरा बनर्जी पहले ही इस मुद्दे पर कलकत्ता उच्च न्यायालय का ध्यान आकर्षित कर चुकी हैं। ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों को राजनीतिक युद्ध के मैदान में टिके बिना बार-बार घसीटा जा रहा है। बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा कि कामदुनी मामले पर कोर्ट के फैसले के मद्देनजर राज्य सरकार दोषियों को छिपाने की कोशिश कर रही है।

इस संदर्भ में मंत्री शशि पांजा ने कहा,,, उनके कहने पर कुछ भी निर्भर नहीं करता. वह अक्सर तरह-तरह की अज्ञानतापूर्ण टिप्पणियाँ करते रहते हैं। राज्य सरकार हालिया फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई है। वहां से, असली अपराधियों को निश्चित रूप से निष्पक्ष सुनवाई मिलेगी, मंत्री शशि पांजा ने स्पष्ट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 6 =