Merit Selection Test-2024 held in West Medinipur

पश्चिम मेदिनीपुर में मेधा चयन परीक्षा-2024 आयोजित

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर की स्वयंसेवी संस्था मुगबासन टारगेट वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित ”मेधा चयन परीक्षा 2024” आयोजित की गई। यह पूर्ण पाठ्यक्रम आधारित परीक्षा पश्चिम मेदिनीपुर के 14  परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों की कुल संख्या 2768 रही।

आयोजकों ने कहा कि प्रत्येक श्रेणी में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले विजेताओं को विशेष पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। साथ ही खास आकर्षण यह है कि सर्टिफिकेट परीक्षा में भाग लेने के बाद ही जारी किया जाएगा।

इस परीक्षा की एक अन्य विशेषता कक्षा 9वीं और 10वीं तथा एमआर सीटों के विद्यार्थियों के लिए भविष्य के बारे में सोचते हुए उत्तर पुस्तिकाएं लिखने की प्रणाली है।

सोसायटी के पदाधिकारी शेख मोनिरुल आलम ने कहा कि छात्र पढ़ाई से विमुख हो रहे हैं I हमारा मुख्य उद्देश्य छात्रों को पश्चिम बंगाल सरकार के पाठ्यक्रम के लिए संपूर्ण पाठ्यक्रम आधारित प्रश्नों के साथ-साथ उनकी पढ़ाई में रुचि पैदा करना है ताकि छात्र अपनी कक्षा की परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + three =