मेदिनीपुर : विद्यार्थियों के लिए डायरिया जागरूकता कार्यक्रम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : बारिश के दिनों में जलजनित बीमारियाँ और उनसे संक्रमित मरीजों की संख्या इस समय बढ़ती जा रही है। इस संबंध में जन जागरूकता बहुत जरूरी है।

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के हरीशपुर स्थित देशप्राण हाई स्कूल में गुरुवार को ‘जल जीवन मिशन’ की पहल के तहत जल बर्बादी जागरूकता और डायरिया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जन स्वास्थ्य तकनीकी विभाग की ओर से अपर्णा दे दास, मैना खातून, मेजर अमीर खान एवं सर्जन शाह आदि उपस्थित थे।

अपर्णा डे दास ने कहा- “वर्तमान में जल जनित बीमारियों का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। और इस बारे में जागरूकता के लिए स्कूलों का चयन किया गया है।

इसके तहत इस विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। पूरे कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य चन्द्रशेखर पंडा सक्रिय रहे।

Medinipur: Diarrhea awareness program for students

उन्होंने कहा- ‘मैं सार्वजनिक स्वास्थ्य तकनीकी विभाग की इस पहल की सराहना करता हूं। हमारे विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

विद्यार्थियों को पानी की बर्बादी और जल जनित बीमारियों की रोकथाम के बारे में जागरूक किया गया। विद्यार्थियों ने डायरिया के कारण और उसके उपाय के बारे में जाना।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + thirteen =