Massive fire breaks out in Sealdah ESI Hospital, one patient dies

सियालदह ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग, एक मरीज की मौत

कोलकाता। कोलकाता के सियालदह स्थित सरकारी ईएसआई अस्पताल में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। आग सुबह करीब पांच बजे अस्पताल की दूसरी मंजिल पर सर्जिकल विभाग में लगी, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां पहुंचीं और काफी मशक्कत के बाद सुबह 7:40 बजे आग पर काबू पाया।

इस अग्निकांड में धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत के चलते एक मरीज की मौत की खबर है। हालांकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उक्त रोगी कैंसर पीड़ित था। हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के समय अस्पताल में करीब 70 मरीज भर्ती थे। ज्यादातर मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया। कुछ मरीजों को मानिकतला ईएसआई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

आग की सूचना पर राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस भी अस्पताल पहुंचे। अग्निशमन मंत्री ने कहा कि दमकल कर्मियों ने बहादुरी से काम किया और आग पर काबू पा लिया।

दुर्गा पूजा के कारण कई मरीज छुट्टी लेकर घर चले गए थे, जिससे बड़ा नुकसान या जनहानि टल गई। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

अस्पताल प्रशासन ने घोषणा की है कि शुक्रवार को बाह्य विभाग (आउटडोर) बंद रहेगा। आग के चलते अस्पताल में अफरातफरी व दहशत का माहौल रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − five =