मास्क है जरूरी ! जानते तो हम भी हैं साहब !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : चुनाव बाद वोटों की गिनती होनी है, तो नेता मंडली फिर सक्रिय हो गई है। जनता को दर्शन देना ही पड़ रहा है तो लगे हाथ कोरोना गाइड लाइंस के पालन की अपील भी कर दे रहे हैं, कहीं – कहीं दो – चार मास्क बांट कर फोटो छपवा रहे हैं। कमाल है कल तक चुनावी रैलियों में भीड़ देख कर पुलकित होने वाले नेता अब हमें उपदेश देने में लगे हैं। खैर नेता लोग तो कुछ भी कर सकते हैं।

चुनाव उनके लिए इंवेंस्टमेंट से ज्यादा कुछ नहीं है। चुनाव प्रचार कर लिया, परिवार के साथ सैर – सपाटे से थकान उतार आए। अब रिजल्ट जानने की बेचैनी है। करने को तो पुलिस – प्रशासन भी कुछ भी कर सकता है। एक वीडियो देख रहा था … जिसमें कुछ महिला पुलिस कर्मी बिल्कुल लेडी सिंघम स्टाइल में लोगों को कोरोना काल के पाठ सिखा रही थी।

एक को थप्पड़ मारते – मारते रह गई , एक को कान पकड़ कर उठक – बैठक कराया । तीसरे को मास्क नाक के नीचे होने पर बुरी तरह से डांटा तो चौथे से बुलवाया … बोल कल से मास्क पहन कर आएगा। आश्चर्य है कि नेताओं की रैली में जब गाइड लाइंस की धज्जियां खुलेआम पड़ती है तो पुलिस वाले मुंछों के नीचे मुस्कुराते दिखते हैं … लेकिन पब्लिक पर … यानि हमारे जूते से हमारी ही पिटाई।

कोरोना काल में मास्क है जरूरी … यह हम भी जानते हैं साहब … लेकिन क्या करें । हमें ऊपर वाले ने आप जैसा नहीं बनाया… हमें सौदा खरीदने बाजार जाना पड़ता है … परिवार के बीमार सदस्य के लिए दवा का इंतजाम करना पड़ता है … जिंदगी की दौड़ में भागते – भागते हमारी सांस फूलने लगती है … सांस लेने के लिए मास्क हटाना भी पड़ता है साहब । रहम कीजिए हुजूर … माई बाप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 4 =