भारी बारिश से अलीपुरद्वार में डूबे कई घर, लोग परेशान 

अलीपुरद्वार (न्यूज़ एशिया)। अलीपुरद्वार में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से कालजानी समेत अन्य नदियों का पानी बढ़ रहा है. साथ ही यह पानी अब लोगों घरों के अंदर शुरू हो गया है। इससे गुस्साए अलीपुरद्वार के बेलतला में महिलाओं के सड़क जाम करने से यातायात बाधित कर दिया है।

अलीपुरद्वार पिछले 24 घंटे में 119.40 मिमी और हासीमारा में 140 मिमी बारिश हुई है. भारी बारिश के कारण अलीपुरद्वार पुर इलाके के 8, 9, 15, 18, 5, 17 वार्ड में पानी जमा हो गया है। वार्ड नंबर 8 में नावों के भरोसे लोग यातायात कर रहे हैं।

इस बीच डिमा नदी में बांस के खंभे टूटने से 35 परिवारों का आवागमन एक तरह से बंद हो गया है। अलीपुरद्वार नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 का पानी वार्ड नंबर 8 में प्रवेश कर रहा है।

स्लुइस गेट बंद है, गार्ड वॉल के कारण पानी बाहर नहीं निकल पा रहा है, परिणामस्वरूप एक बड़ा क्षेत्र जलमग्न हो गया है। आज वार्ड नंबर 8 की आक्रोशित महिलाओं ने बेलतला में सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

उनकी मांग है कि जल निकासी की व्यस्था की जाए. अगर नगर निगम जल्द कार्रवाई नहीं करता है तो सड़क जाम जारी रहेगा। अलीपुरद्वार नगर पालिका के अध्यक्ष प्रोसेनजीत कर ने कहा, 8 पंप रखे गए हैं। शहर के पानी को बाहर निकाला जाएगा और निवासियों को बचाने के लिए नावें रखी गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *