हिंदी दिवस पर हुआ ‘मन बावरा’ पुस्तक का विमोचन

कोलकाता। हिंदी दिवस पर शनिवार को कोलकाता प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम के जरिये कविताओं का एक मनमोहक संग्रह ‘मन बावरा’ का विमोचन हुआ। मौके पर ताजा टी.वी के प्रमुख विश्वंभर नेवर, ‘मन बावरा’ की लेखिका सीमा भावसिंहका,

प्रख्यात लेखक यतीश कुमार, लेखक व शायर राजा जैन, लेखक व वरिष्ठ वकील डॉ. पारस कोच्चर, सीए सुभाष प्रसाद, कार्यक्रम के संचालक कोलकाता न्यूज नेटवर्क के संपादक विवेक शुक्ला,

निधि शर्मा, अंजू सेठिया, अमित अंबस्ट, मौसमी प्रसाद समेत ‘मन बावरा’ की लेखिका के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

वरिष्ठ पत्रकार नेवर जी ने कहा कि मानव होना भाग्य है लेकिन कवि होना सौभाग्य है. हिंदी को आगे बढ़ाने में कवियों का बड़ा योगदान रहा है इसलिए कवि होने के धर्म का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हिंदी को राजभाषा बनाने में बंगाल का बहुत अधिक समर्थन रहा है, गुजरात के दयानंद सरस्वती से लेकर बंगाल के नेताजी समेत कई लोगों ने समर्थन किया था। बंगाल ने सबसे ज्यादा हिंदी का समर्थन किया।

मौके पर यतीश कुमार ने मन बावरा की कविताओं पर प्रकाश डाला.डा.पारस कोचर राजा जैन सीए सुभाष प्रसाद ने भी अपने विचार रखे.कार्यक्रम के संचालक और पुस्तक के सम्पादक विवेक शुक्ला ने लेखिका को शुभकामनाएं देते हुए उनकी पुस्तक की सराहना की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 5 =