50 हजार वोट से जीत का दावा करने वाले शुभेंदु अधिकारी को पछाड़कर आगे निकली ममता बनर्जी

कोलकाता। Bengal Election result : देश के 5 राज्यों (पश्चिम बंगाल, केरल, असम, पुडुचेरी और तमिलनाडु) में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आने वाले हैं। इस समय वोटों की गिनती चल रही है। जल्द ही नतीजों का भी पता चल जाएगा। बंगाल में ममता बनर्जी के सिर पर ताज सजता है या नहीं यह देखना रोचक होगा। वहीँ केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु के नतीजों पर भी सबकी नजर है।

बात करें केरल की तो यहाँ पिनराई विजयन की पार्टी LDF फिर सरकार बना सकती है, क्योंकि रुझान यही कह रहे हैं। वहीँ तमिलनाडु में DMK को सत्ता मिलने के चांस हैं। इसके अलावा पुडुचेरी की सत्ता किसके हाथ जाएगी यह पता नहीं चल पाया है। बंगाल के बारे में बात करें तो शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की टीएमसी 200 पार पहुंच गई है।

इसी के साथ बीजेपी अब 91 पर है। यहाँ लेफ्ट गठबंधन एक सीट पर आगे है। इन सभी के बीच टीएमसी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। अब हाल ही में अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी के लिए ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ”

बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है। दीदी_जिओ_दीदी”

आप सभी को बता दें कि बंगाल की नंदीग्राम सीट से अब ममता बनर्जी आगे हो गई हैं। वह बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से 1417 वोटों से आगे हैं। सामने आने वाले रुझानों के मुताबिक, तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 118 सीटों पर DMK और 79 सीटों पर सत्ताधारी AIDMK आगे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − ten =