Kolkata government will bring anti-rape law, what is this law and what is the punishment provision?

ममता बनर्जी ने फिर बुलाई जूनियर डॉक्टरों की बैठक, कहा- यह ‘पांचवां और अंतिम’ निमंत्रण है

कोलकाता। एक बार फिर पश्चिम बंगाल सरकार ने जूनियर डॉक्टरों को कालीघाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर बैठक के लिए बुलाया है। जूनियर डॉक्टर्स जहां मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की डिमांड पर अड़े हैं, वहीं सीएम का कहना है कि, आखिरी बार यह मीटिंग बुलाई जा रही है।

बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं की जाएगी लेकिन बैठक के मिनट्स को रिकॉर्ड किया जाएगा। ऐसे में देखना होगा कि प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स इस मीटिंग में शामिल होने जाते हैं या नहीं।

कोलकाता रेप केस मामले में न्याय की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स पिछले एक महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन खत्म करने को लेकर सीएम ममता ने इन्हें कई बार बातचीत के लिए बुलाया लेकिन प्रदर्शन खत्म करने को लेकर सहमति नहीं बन पाई।

ममता बनर्जी ने पिछले शनिवार को भी डॉक्टरों को बातचीत के लिए बुलाया था लेकिन बात एक बार फिर लाइव स्ट्रीमिंग पर आकर अटक गई।

सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव मनोज पंत द्वारा एक ईमेल के माध्यम से यह बताया गया कि, “यह पांचवीं और अंतिम बार है जब हम बैठक कर रहे हैं और बैठक की कोई लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियोग्राफी नहीं होगी।

इसके बजाय, बैठक के मिनट्स को रिकॉर्ड किया जाएगा और दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे। ईमेल में कहा गया है कि मीटिंग सोमवार शाम 5 बजे रखी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 11 =