BJP पर बरसीं ममता, कहा- ‘इस्तीफा मांगना है तो पहले पीएम का मांगो’

  • Bengal Bandh: बंगाल में रेप-मर्डर केस को लेकर मचे बवाल पर बीजेपी पर बरसीं ममता

कोलकाताः बीजेपी के बंगाल बंद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी समेत समस्त बीजेपी नेता पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस्तीफा मांगना है तो पहले प्रधानमंत्री मोदी से मांगो। मणिपुर की घटना पर बीजेपी ने प्रदर्शन क्यों नहीं किया। क्या मणिपुर की बेटी देश की बेटी नहीं है।

सत्ता में बैठे लोग ईडी-सीबीआई का गलत उपयोग कर रहे है। बीजेपी शासित राज्य में आए दिन रेप की घटनाएं होती है लेकिन उनके मुंह से चू तक नहीं निकलती। ममता बनर्जी ने बीजेपी को अहंकारी, भ्रष्टाचार वाली पार्टी कहा। सीएम ने कहा कि बीजेपी शासन वाले यूपी, राजस्थान जैसे राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों को नहीं भेजा गया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले में पीड़िता के परिवार के प्रति दुख व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि वह तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस को पीड़िता को समर्पित कर रही हैं।

Mamata lashed out at BJP, said- 'If you want to demand resignation, first ask for PM's'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “आज तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर, मैं इसे अपनी बहन, जिनकी कुछ दिन पहले ही आरजी कर मेडिकल अस्पताल में हत्या कर दी गई, को समर्पित करती हूं।

अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए मैं इस घटना पर तत्काल निवारण की मांग करती हूं। हमारी संवेदनाएं उन सभी महिलाओं के साथ हैं, जो अमानवीय घटनाओं की शिकार हुई। उन सभी के लिए मैं दिल के अंतरस्थल से दुख व्यक्त करती हूं। मैं माफी चाहती हूं”

बता दें कि नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर का शव मिला था। इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों ने सड़कों पर उतकर न्याय और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।

वहीं, TMC नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘उन्नाव और हाथरस पर बीजेपी चुप रही। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान हर जगह महिलाओं के खिलाफ इतने अपराध होते हैं, क्या बीजेपी को कुछ नहीं दिखता? NCRB के मुताबिक कोलकाता सबसे सुरक्षित शहर रहा है।’

टीएमसी ने भाजपा के शांतिपूर्ण प्रदर्शन की निंदा करते हुए कहा, भाजपा के शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में पत्थरबाजी, धक्का देना, बैरिकेड्स हटाना, पुलिस कर्मियों को चोट पहुंचाना और राज्य की कानून व्यवस्था को बाधित करना शामिल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =