ममता सरकार ने फसलों के नुकसान के लिए किसानों को दिया 239 करोड़ का मुआवजा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में किसानों के फसलों को हुए नुकसान के लिए राज्य सरकार ने मुआवजे की राशि जारी कर दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि 239 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि आज यानी बुधवार को जारी की गई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आधिकारिक एक अकाउंट पर लिखा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कृषक बंधु नतुन योजना के तहत राज्य भर के एक करोड़ पांच लाख किसानों को दो हजार 900 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करने के अलावा हमने एक और बड़ा कदम उठाया है।

हम आज से अपने 2.10 लाख किसानों के बैंक खातों में सीधे 293 करोड़ रुपये की राशि भी जारी कर रहे हैं, जिन्हें चालू रबी सीजन के दौरान प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण फसल का नुकसान हुआ था।

इस योजना की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखा है कि यह हमारी अनूठी बांग्ला फसल बीमा (बीएसबी) के तहत किया जाता है, जो हमारी अनूठी फसल बीमा योजना है। इसके तहत राज्य सरकार सभी फसलों के लिए संपूर्ण प्रीमियम का भुगतान करती है। 2019 में शुरुआत से लेकर अब तक प्रभावित एक करोड़ किसानों के बैंक खातों में 3133 करोड़ रुपये पहुंच चुके हैं! जय बांग्ला!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *