Malda: Two arrested with brown sugar worth Rs 5 crore

मालदा : पांच करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर के साथ दो गिरफ्तार

मालदा (न्यूज़ एशिया): पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से लगातार ब्राउन शुगर बरामद हो रही है और मालदा जिला पुलिस इसे लेकर सक्रिय है। इस बीच मालदा जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तकरीबन 5 करोड़ रुपये मूल्य की ब्राउन शुगर बरामद किया है। वहीं, दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों से मिली खबर के बाद पुलिस ने ब्राउन शुगर बनाने के गुप्त ठिकाने पर छापा मारा। मौके से छह किलो से अधिक ब्राउन शुगर बरामद किया गया। इस मामले में फेनुल शेख समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद वैष्णवनगर थाना क्षेत्र के कृष्णापुर इलाके में छापेमारी की थी।

पुलिस को ब्राउन शुगर बनाने के धंधे में शामिल तीन और लोगों के नाम मिले हैं। उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। पिछले कुछ वर्षों से कालियाचक, वैष्णवनगर, मोथाबाड़ी, मालदार समेत कई इलाकों में ब्राउन शुगर का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। हाल के दिनों में कई ब्राउन शुगर की बरामदगी और गिरफ्तारियां भी हुई हैं।

जिला पुलिस के मुताबिक, पिछले एक साल में मालदा में नशीली दवाओं की बरामदगी के 66 मामले सामने आए हैं। मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में अबतक 81 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, करीब 24 किलो ब्राउन शुगर बरामद हुआ है, जिसकी बाजार कीमत करीब 24 करोड़ रुपये है।

जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने प्रेसवार्ता में बताया कि नशे के कारोबार के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। इस अवैध धंधे से जुड़े  तस्कों, कारीगरों और नेताओं की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

इसके अलावा पुलिस स्कूल-कॉलेजों समेत विभिन्न इलाकों में नशे के कारोबार और नशे के खतरों के बारे में जागरूकता अभियान चलाएगी। साथ ही विभिन्न गांवों में लोगों को जागरूक करने के लिए माइकिंग भी करायी जायेगी। ब्राउन शुगर की बरामदगी में मालदा जिला पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 15 =