Local train derailed in Liluah

लिलुआ में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, हावड़ा-बैंडल शाखा पर ट्रेन सेवाएं बाधित

Train Derailed in Howrah, हावड़ा : पूर्व रेलवे के हावड़ा बर्दवान मेन शाखा के लिलुआ स्टेशन के पास मंगलवार सुबह एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई जिसके कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। खबर लिखे जाने तक डाउन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद था। ट्रेन को पुनः पटरी पर लाने का काम चल रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह सात बजकर दस मिनट पर शेवड़ाफूली से हावड़ा की ओर जा रही एक खाली ट्रेन लिलुआ स्टेशन से निकलकर हावड़ा की ओर जा रही थी। लिलुआ स्टेशन से निकलते वक्त ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। कुल चार डिब्बों के पटरी से उतरने की खबर है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बतायी कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और इंजीनियर मौके पर पहुंच चुके हैं। पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे को लाइन पर चढ़ाने का काम शुरू हो गया है। हादसा कैसे हुआ यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। कौशिक ने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

पीछे से ट्रेन का चौथा डिब्बा पटरी से उतर गया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक उक्त डिब्बे में एक यात्री सवार था। अचानक पटरी से उतरने के बाद भी ट्रेन कुछ दूरी तक घिसटती रही। इसके बाद किसी तरह ट्रेन को रोका गया। रेलवे कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे। दुर्घटना राहत ट्रेन वहां पहुंची। पटरी से उतरे देबो को पटरी पर चढ़ने का प्रयास जारी था।

कई लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनों को साइड लाइन से आगे बढ़ाया जा रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेवा सामान्य होने में अभी कुछ समय लगेगा। हालांकि, रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन की गति कम होने और ट्रेन खाली होने के कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *