रुमेल चक्रवात के प्रभाव से बंगाल के तटीय क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार

Rumel Cyclone Bengal, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य समुद्र तटीय क्षेत्रों में चक्रवर्ती तूफान रुमेल के प्रभाव से सारा दिन बारिश हो सकती है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि पिछले चार-पांच दिनों से लगातार हो रही हल्की-फुल्की बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। अधिकतम तापमान भी सामान्य से कम 34.8 डिग्री सेल्सियस है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

28 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच सारा दिन तापमान बना रहने वाला है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिमपोंग में हालांकि मौसम सामान्य है और फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि रविवार तक चक्रवात रुमेल के पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों से टकराने की संभावना है। इसके प्रभाव से तेज आंधी तूफान के साथ भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने चक्रवात की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटे होने की संभावना व्यक्त की है जिससे जान माल के भारी नुकसान की आशंका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =