Kolkata News : आज रात से शुरू होगा विवेकानंद फ्लाईओवर को तोड़ने का काम, जानें किस रूट से करना है यातायात

Kolkata Desk : विवेकानंद रोड फ्लाईओवर को तोड़ने का कार्य शुरू होने के कारण स्ट्रैंड रोड के एक हिस्सा में फेरबदल किया जा रहा है। लालबाजार पुलिस हेडक्वॉर्टर के मुताबिक 14 जून की रात 11 बजे से 15 अगस्त की सुबह पांच बजे तक इस क्षेत्र में यातायात नियंत्रित रहेगा। शहर के महत्वपूर्ण रास्ते बंद होने से राहगीरों को परेशानी हो सकती है। हालांकि, वैकल्पिक रास्तों की व्यवस्था की जा चुकी है।

इन दो महीनों के दौरान स्ट्रैंड रोड के मीरबहादुर घाट रोड से के.के. टैगोर स्ट्रीट तक वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। स्ट्रैंड रोड से सेंट्रल एवेन्यू तक एम.जी. रोड के दोनों ओर से सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन होगा। स्ट्रैंड रोड से उत्तर की ओर जाने वाले लॉरी और मालवाहक वाहनों को विद्यासागर ट्रैफिक गार्ड क्षेत्र से सेंट्रल एवेन्यू और रवींद्र सरणी की ओर डायवर्ट किया जाएगा। महात्मा गांधी रोड से ट्राम नहीं चलेगी।

पोस्ता इलाके में धीमी गति से चलने वाले वाहनों और मालवाहक वाहनों के लिए नवाब लेन और स्ट्रैंड रोड का संयोग स्थल खोल दिया जाएगा। पोस्ता के तरफ जाने वाले छोटे वाहन मीरबहादुर घाट स्ट्रीट और महर्षि देवेंद्र रोड से जा सकेंगे। महर्षि देवेंद्र रोड से स्ट्रैंड रोड तक के.के. टैगोर स्ट्रीट का हिस्सा वनवे कर दिया जाएगा। उस हिस्से में केवल पूर्व से पश्चिम की ओर वाहन यातायात कर सकते हैं।

नलिनी सेठ रोड पर सिर्फ दक्षिण की ओर जाने वाले वाहन ही चलेंगे। जगन्नाथ घाट रोड और क्रॉस रोड पांच के बीच स्ट्रैंड बैंक रोड से दोनों तरफ यातायात के लिए खुला रहेगा। स्ट्रैंड रोड के उत्तर में चलने वाली बसें महात्मा गांधी रोड और रवींद्र सरणी से यातायात करेंगी। पुलिस का कहना है कि इन दो महीनों में इस सब की वजह से मध्य कोलकाता में ट्रैफिक जाम की समस्या न हो, इस तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =