Kolkata Metro : दुर्गा पूजा को देख बढ़ी ट्रेनों की संख्या, अब इतने बजे तक चलेगी मेट्रो

कोलकाता। सितम्बर महीना के आगमन के साथ ही पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को लेकर बाजारों में रौनक है। लोगों ने पूजा की खरीददारी भी शुरू कर दी है। जिसकी वजह से शॉपिंग मॉल और बाजारों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। यही हाल बस और मेट्रो का भी है। इस बीच कोलकाता मेट्रो ने ट्रेनों की संख्या बढ़ने का निर्णय लिया है ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही अंतिम मेट्रो ट्रेन की समय को भी बढ़ने की भी बात कही है।

*ट्रेनों की संख्या बढ़ी
यात्रियों को कोरोना में और बेहतर सुविधा देने के लिए सोमवार से मेट्रो रेल की संख्या बढ़ाया जा रहा है। वर्तमान में प्रतिदिन 240 ट्रेनें चलती हैं। सोमवार से 246 ट्रेनें चलेंगी।

*अंतिम मेट्रो का समय बढ़ा
ट्रेन सोमवार से शुक्रवार तक दोनो टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 7.30 बजे रवाना होगी। आखिरी मेट्रो रात 9:30 बजे रवाना होगी। फिलहाल आखिरी मेट्रो रात 9 बजे रवाना होती है।

*5 मिनट का अंतराल
मेट्रो हर 5 मिनट के अंतराल पर सुबह और शाम कार्यालय के व्यस्त समय में चलेगी। इनमें से कवि सुभाष और दक्षिणेश्वर के बीच 167 ट्रेनें चलेंगी।

*शनिवार-रविवार स्पेशल ट्रेन
शनिवार को 178 स्पेशल मेट्रो चलेगी। इसमें 6 बढ़ाया गया है। इस ट्रेन में आपातकालीन सेवा कर्मी सवार हो सकेंगे। रविवार को 116 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी।

*टोकन सेवा अभी नहीं
अभी टोकन सेवा शुरू नहीं की जा रही है। यात्रियों को स्मार्ट कार्ड से ही मेट्रो में सफर करना होगा।

*दुर्गा पूजा सामने ही है, अतः भीड़ बढ़ेगी
मेट्रो रेल अधिकारियों का मानना ​​है कि पूजा के मौके पर कोलकाता में भीड़ बढ़ेगी, अतः ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई है ताकि भीड़ कम हो और पर्याप्त दूरी बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − three =