कोलाघाट : सम्मेलन में उठी मजदूरी वृद्धि की मांग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम बंगाल होजियारी लेबर यूनियन की पूर्व मेदिनीपुर जिला समिति ने श्रमिकों का 14वां जिला सम्मेलन कोलाघाट में आयोजित किया। सम्मेलन का कार्य शहीद वेदी पर माल्यार्पण के साथ प्रारंभ हुआ।

अध्यक्षता संघ की जिला कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन बेरा ने की।

अतिथियों में पश्चिम बंगाल राज्य समिति के सचिव अशोक दास, राज्य सचिव परिषद सदस्य ज्ञानानंद रॉय, राज्य समिति सदस्य समरेंद्र नाथ माजी, संघ के जिला सलाहकार नारायण चंद्र नायक उपस्थित थे।

जिले के विभिन्न हिस्सों से करीब सौ होजियारी श्रमिक शामिल हुए। सचिवीय रिपोर्ट संघ के जिला सचिव नेपाल बाग ने प्रस्तुत की। संघ के जिला संयुक्त सचिव तपन कुमार अादक ने शोक प्रस्ताव पढ़ा।

नव शासमल ने आर.जी कर अस्पताल की अभया की हत्या में शामिल सभी लोगों को अनुकरणीय सजा देने के लिए डॉक्टरों के चल रहे आंदोलन के समर्थन में एक प्रस्ताव पेश किया।

सचिवीय रिपोर्ट के साथ आरजी कर आंदोलन पर प्रस्ताव सहमति से स्वीकार किया गया।

बैठक में 33 सदस्यों की सशक्त जिला कमेटी का गठन किया गया, जिसमें मधुसूदन बेरा को अध्यक्ष, तपन कुमार अादक एवं संयुक्त सचिव नव शासमल को बनाया गया।

संगठन के जिला सलाहकार नारायण चंद्र नायक ने कहा कि सरकार द्वारा घोषित वेतन वृद्धि को अविलंब लागू करने की मांग को लेकर कोलकाता में श्रम मंत्री के प्रति प्रतिनियुक्ति समेत विभिन्न आंदोलनों के कार्यक्रम को सम्मेलन में सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया है।

राज्य सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम मजदूरी के अनुसार बकाया चार (2021, 22, 23, 24) वर्ष की वेतन वृद्धि को तत्काल लागू करने सहित विभिन्न मांगों पर जोर दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + one =