खड़गपुर : शिक्षकों के शिविर में 54 यूनिट रक्तदान

खड़गपुर : निखिल बंग प्राथमिक शिक्षक संघ (एबीपीटीए) की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी रक्त संकट से निपटने के लिए वामपंथी शिक्षक संगठन एबीपीटीए आगे आया।

दिवंगत शिक्षक नेता नेपाल घोष की याद में, अखिल बंग प्राथमिक शिक्षक संघ (एबीपीटीए) की पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति द्वारा बर्जटाउन में स्थित संगठन के जिला कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर की शुरुआत से पहले चे ग्वेरा और नेपाल घोष के चित्र पर माल्यार्पण किया गया I शिविर का उद्घाटन संगठन के अविभाजित मेदिनीपुर जिले के पूर्व जिला सचिव माणिकलाल सेनगुप्ता ने किया।

उस दिन शिविर में कई महिलाओं सहित कुल 54 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस दिन जिले के विभिन्न मंडलों के शिक्षकों एवं शुभचिंतकों ने शिविर में रक्तदान किया।

Kharagpur: 54 units of blood donation in teachers' camp

शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए संगठन के राज्य सचिव और पूर्व जिला सचिव ध्रुबशेखर मंडल, वर्तमान जिला सचिव संदीप घोष, जिला अध्यक्ष प्रीतिकाना गोस्वामी, पूर्व जिला सचिव माणिकलाल सेनगुप्ता, एबीटीए नेतृत्व, रक्तदान आंदोलन कार्यकर्ता सुदीप कुमार खांडा और अन्य उपस्थित थे।

ग्लोबल वार्मिंग को रोकने और हरियाली का संदेश फैलाने के लिए रक्तदाताओं को उपहार के रूप में एक पौधा दिया गया। रक्त संग्रह मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ब्लड सेंटर अथॉरिटी द्वारा किया गया। गौरतलब है कि 14 जून 2017 को शिक्षक नेता नेपाल घोष का निधन हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 17 =