खड़गपुर : वृक्षारोपण अभियान के तहत लगाए 50 पौधे

खड़गपुर : पेड़ लगाओ और पर्यावरण बचाओ के आह्वान के साथ जतिन मित्रा स्मारक संरक्षण समिति ने वर्ष 2024 के लिए पौधारोपण का कार्य शुरू कर दिया। इस अभियान के तहत रविवार को खड़गपुर के मलिंचा में राज्य स्वास्थ्य इकाई के आसपास 50 से अधिक पेड़ लगाए गए।

समिति ने पिछले वर्ष से निर्णय लिया कि सदस्य अपना कार्य तब तक जारी रखेंगे जब तक लगाए गए पौधे उचित देखभाल से वृक्ष में परिणत नहीं हो जाते। जतिन मित्रस्मृति रक्षासमिति के सचिव श्यामल घोष ने कहा कि खड़गपुर शहर पहले से ही औद्योगिक प्रदूषण से प्रभावित है, शहरवासियों को कुछ राहत देने के लिए यह वृक्षारोपण कार्य चल रहा है।

पिछले वर्ष लगाए गए लगभग 120 पौधे पेड़ बन रहे हैं। इस वर्ष अब तक 70 पौधे लगाए जा चुके हैं। वन विभाग का वन सप्ताह आज से शुरू हुआ। समिति के पदाधिकारियों ने वन विभाग से पेड़ लाये और खरीदा, मलिंचा समेत आसपास के इलाकों में 100 से ज्यादा बड़े पेड़ लगाने का संकल्प लिया।

Kharagpur: 50 saplings planted under tree plantation campaign

आज के वृक्षारोपण कार्यक्रम में राज्य स्वास्थ्य इकाई के डॉक्टर जतिन विश्वास और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता और समिति के एक सदस्य अनिल दास उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 4 =