Keshyadi: Hemoglobin test done in health camp

केशियाड़ी : स्वास्थ्य शिविर में हुई हीमोग्लोबिन की जाँच

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : सामाजिक संस्था स्माइल फाउंडेशन की पहल के तहत और लाइफ लाइन डायग्नोस्टिक सेंटर व शुभम् नर्सरी के सहयोग से केशियाड़ी कन्या विद्यापीठ में हीमोग्लोबिन परीक्षण शिविर और स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। युवावस्था के दौरान लड़कियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

इसलिए इस शिविर का मुख्य उद्देश्य उन्हें स्वस्थ भावी जीवन के प्रति जागरूक करना था। इस शिविर में केशियाड़ी कन्या विद्यापीठ की 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं कक्षा की 185 छात्राओं के रक्त हीमोग्लोबिन की जांच की गई तथा सभी को मुंह मीठा कराकर हरियाली का संदेश देने के लिए एक-एक पौधा दिया गया।

शिविर में प्रख्यात चिकित्सक डॉ. तरूणाभ साहू, केशियाड़ी हाई स्कूल की शिक्षिका एवं स्माइल फाउंडेशन के सलाहकार बोर्ड की सदस्य आनंदिता साव, संस्था के अध्यक्ष अशोक बनर्जी, उपाध्यक्ष सुदीप्त मित्रा एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे। केशियाड़ी कन्या विद्यापीठ की प्रधानाध्यापिका पद्मा दास और प्रबंधन संघ के अध्यक्ष भवानी शंकर पात्रा के साथ स्कूल के अन्य शिक्षक भी इस दौरान उपस्थित रहे I

Keshyadi: Hemoglobin test done in health camp

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 13 =