केशपुर : विद्यार्थियों को आयरन की गोलियां खिलाने पर दिया जोर

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : स्कूलों में पढ़ने के अलावा, पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले से ही छात्रों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए सप्ताह में एक बार आयरन की गोलियां लेने की व्यवस्था की है। स्वास्थ्य विभाग को यह भी रिपोर्ट देनी होगी कि सभी छात्र टैबलेट ले रहे हैं या नहीं।

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत केशपुर ब्लॉक प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयरन टेबलेट से सम्बंधित रिपोर्ट पर विशेष सभा का आयोजन किया गया।

केशपुर सभागार हॉल में केशपुर ब्लॉक के सभी एसएसके, एमएसके, प्राथमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के साथ एक विशेष बैठक आयोजित की गई।

बैठक का मुख्य उद्देश्य विद्यालय की छात्राओं को साप्ताहिक आधार पर दी जाने वाली आयरन की गोलियों के बारे में विस्तार से चर्चा करना था ताकि आयरन की गोलियां सही ढंग से खिलाई जा सकें।

फीडिंग के बाद रिपोर्ट सही ढंग से ब्लॉक प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तक पहुंचे इसके लिए शिक्षकों से भी चर्चा की गई।

परिचर्चा में शिक्षकों के साथ-साथ केशपुर ब्लॉक संयुक्त विकास अधिकारी सौमिक सिंह, ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी शिवनाथ घोष, पंचायत समिति अध्यक्ष चितरंजन घोराई, सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी जहांगीर खान, शिक्षा अधिकारी हरिपद माईती, एसोसिएशन के शिक्षा पदाधिकारी संजय महतो , केशपुर एसआई अब्दुल हलीम, डॉक्टर श्रावस्ती दत्ता आदि उपस्थित थे।

केशपुर ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी शिवनाथ घोष ने कहा कि एनीमिया के कारण छात्रों को ये आयरन की गोलियां दी जाती है । शिक्षकों को स्वस्थ रहने की सलाह भी दी गई। प्रत्येक विद्यार्थी को निर्देश दिया गया है कि यदि कोई त्रुटि या समस्या हो तो भविष्य में सुधार के लिए आयरन की गोलियाँ लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 − 3 =