कर्नाटकः हिजाब प्रकरण उठाने वाले बीजेपी विधायक को नहीं मिला टिकट

मैसूर। भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 189 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया। पहली सूची में उडुपि की सीट भी शामिल है, जहां से पार्टी ने मौजूदा विधायक रघुपति भट का टिकट काटकर यशपाल सुवर्ण को अपना उम्मीदवार बनाया है। रघुपति भट के बारे में दावा किया जाता रहा है कि उन्होंने ही हिजाब पहनकर कॉलेज जाने वाली मुस्लिम लड़कियों का मामला उठाया था. यह मामला बाद में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक भी गया।

अपना टिकट कटने से रघुपति भट इतने दुखी हुए कि उडुपि में पत्रकारों से बात करते-करते रोने लगे। सोशल मीडिया पर उनका यह वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो में रघुपति भट रोते हुए कन्नड़ भाषा में कह रहे हैं कि वे पार्टी के इस फै़सले से नहीं, बल्कि पार्टी के व्यवहार से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की ज़िला इकाई के अध्यक्ष तक ने उन्हें पार्टी के फ़ैसले के बारे में बताने के लिए फ़ोन नहीं किया। भट ने बताया कि उन्हें इस बारे में टीवी चैनलों से जानकारी मिली है।

दूसरी तरफ राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का टिकट काटे जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फ़ोन करने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद नहीं है कि अमित शाह मुझे बताएं, पर कम से कम ज़िलाध्यक्ष को तो मुझे फ़ोन करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बीजेपी को शायद उनके जैसे लोगों की ज़रूरत नहीं है, जिन्होंने कठिन समय में पार्टी के लिए अथक मेहनत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 12 =