Junior doctors started Abhaya Clinic in Cooch Behar

कूचबिहार में जूनियर डॉक्टरों ने शुरू किया अभया क्लिनिक

कूचबिहार (न्यूज़ एशिया): आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु चिकित्सा के साथ हुई हैवानियत और दरिंदगी के विरोध में पूरे देश और राज्य में आंदोलन चल रहा है। गैर राजनीतिक संगठन से लेकर राजनीतिक संगठन और छात्र संगठन सहित समाज के सभी वर्ग के लोग इसके विरोध में आंदोलन कर रहे हैं।

जूनियर डॉक्टर भी लगातार 31  दिनों से आंदोलन करते आ रहे हैं। इस बीच उनके आंदोलन के कारण चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इसी को ध्यान में रखकर अब जूनियर डॉक्टरों ने  अभया क्लिनिक  नाम से फ्री मेडिकल कैंप चलाना शुरू कर दिया है।

कूचबिहार के पिलखाना शमशान के निकट आज  अभया क्लिनिक   लगाया गया था, जिसमें काफी संख्या में मरीजों की जांच की गई। जूनियर डॉक्टर विभिन्न जगहों में जाकर  अभया क्लिनिक   लगा रहे हैं और लोगों के जांच कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में भी इसी प्रकार से  अभया क्लिनिक   लगाकर लोगों की जांच की जाती रहेगी ताकि आम लोगों को कोई परेशानी ना हो।

टैक्स मामले के विरोध में राजनीतिक दल या राजनीतिक दल, छात्र समाज, युवा समाज विभिन्न भाषाओं में विरोध में शामिल हुए हैं। वहीं अब डॉक्टर भी इस विरोध में शामिल हो गए हैं। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बावजूद, आज कूचबिहार पिलखाना श्मशान के ठीक सामने अभय क्लिनिक नामक एक मुफ्त चिकित्सा शिविर चलाता है।

Junior doctors started Abhaya Clinic in Cooch Behar

कूचबिहार में अलग-अलग जगहों पर जाकर वे हड़ताल पर रहकर भी लोगों के साथ खड़े रहने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वे कूचबिहार के अलग-अलग जगहों पर यह कैंप चलाएंगे ताकि आम लोगों को कोई परेशानी न हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + fourteen =