कोलकाता के विभिन्न स्थानों पर जूनियर डॉक्टरों ने शुरू किया “अभया क्लिनिक”

कोलकाता।  कोलकाता शहर के विभिन्न स्थानों पर जूनियर डॉक्टरों द्वारा ‘अभया क्लिनिक’ शुरू किया गया है। रविवार को कई जगहों पर ‘अभया क्लिनिक’ का आयोजन हुआ। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की जूनियर महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद आरजी कर के जूनियर डॉक्टर न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके खिलाफ हड़ताल जारी है। हालाँकि, हड़ताल के बावजूद, विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों ने मृत जूनियर महिला डॉक्टर की याद में ‘अभया क्लिनिक’ शुरू किया।

अभया क्लिनिक‘ में आरजी कर मेडिकल के जूनियर डॉक्टरों की टेलीमेडिसिन सेवाओं को भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। मरीज फोन कर अपनी परेशानी बता रहे हैं ऐसे नुस्खे मरीजों को व्हाट्सएप के जरिए दिए जा रहे हैं।

जूनियर डॉक्टर व्हाट्सएप के जरिए भी मरीजों से संवाद कर रहे हैं। जूनियर डॉक्टरों ने बताया कि शनिवार को इस सेवा के जरिये करीब 500 मरीजों का इलाज किया गया शहर में ये कैंप कहां है??

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों के लिए शिविर:- आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के जूनियर डॉक्टर कुमोर्तुली में हैं। वे वहां सेवा दे रहे हैं। कुम्हार ही नहीं, कोई भी व्यक्ति वहां जाकर जूनियर डॉक्टरों को दिखाता है।

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज जूनियर डॉक्टर कैंप, कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर धर्मतला में हैं। एसएसकेएम जूनियर डॉक्टर कैंप:- एसएसकेएम के जूनियर डॉक्टर नंदन के बगल में रणुचया स्टेज पर हैं।

Junior doctors start 'Abhaya Clinic' at various locations in Kolkata city

कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज जूनियर डॉक्टर्स कैंप:- कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर अस्पताल के गेट नंबर 2 पर हैं।

एनआरएस जूनियर डॉक्टरों का शिविर:- एनआरएस जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल गेट नंबर 1 पर शिविर लगाया। इसके अलावा, शहर के कई हिस्सों में पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट द्वारा ‘अभय क्लिनिक’ को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =