Junior doctors continue to protest against rape and murder in Bengal

बंगाल में दुष्कर्म-हत्या के विरोध में जूनियर चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी

Kolkata Doctor Murder Case:  पश्चिम बंगाल में एक महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टरों के मंगलवार को 12वें दिन भी जारी प्रदर्शन के कारण सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित रहीं।

राज्य में सरकार द्वारा संचालित कई अस्पतालों में मरीजों की लंबी कतारें देखी गयीं जहां वरिष्ठ चिकित्सकों और सहायक प्रोफेसरों ने ओपीडी में मरीजों का उपचार किया।

कोलकाता में सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को ड्यूटी के दौरान स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

सरकारी अस्पताल के प्रदर्शनरत चिकित्सकों में से एक ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”हमारी बहन को न्याय मिलने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। हम कार्य स्थलों पर सुरक्षा भी चाहते हैं। हमारी मुख्य मांग दोषियों को सजा दिलाना है।”

घटना के बाद से देशभर के चिकित्सक मृतका के परिवार को न्याय दिलाने तथा कार्य स्थलों पर बेहतर सुरक्षा के लिए कानून लाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले सप्ताह कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद कोलकाता पुलिस से इस मामले की जांच संभाली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + nineteen =