Jalpaiguri: Crowds gathered in temples on Akshaya Tritiya, worship was also done in shops

जलपाईगुड़ी : अक्षय तृतीया पर मंदिरों में उमड़ी भीड़, दुकानों में भी हुई पूजा

Akshay Tritiya in Bengal, जलपाईगुड़ी। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में अक्षय तृतीया के मौके पर मंदिरों में भीड़ उमड़ पड़ी है। हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया त्योहार का विशेष महत्व है। अक्षय तृतीया को आखा तीज के नाम से भी जाना जाता है। हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष यह पावन पर्व वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है। अक्षय का मतलब है, जिसका कभी क्षय न हो।

अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा उपासना करने से जीवन में सुख-समृद्धि और धन-वैभव की प्राप्ति होती है। इसलिए आज अक्षय तृतीया के दिन जलपाईगुड़ी केविभिन्न दुकानों और प्रतिष्ठानों में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा की जा रही हैं।

शुक्रवार सुबह से ही जलपाईगुड़ी के विभिन्न दुकानों के साथ घरों में गणेश पूजा हो रही है हैं। शहर की दुकानों में सुबह से ही पुरोहितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना का दौर जारी है। इसके अलावा मंदिरों में भी पूजा पाठ  के लिए भीड़ उमड़ी। लोग घर पर भी पूरी श्रद्धा के साथ पूजा कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *