मायापुर इस्कॉन मंदिर में जगन्नाथ स्नान यात्रा का आयोजन, हजारों श्रद्धालुओं का जमावड़ा

कोलकाता (न्यूज़ एशिया): नदिया के मायापुर इस्कॉन के राजापुर जगन्नाथ मंदिर का स्नान उत्सव सांभर में मनाया गया। मायापुर चंद्रोदय मंदिर से करीब पांच किलोमीटर दूर राजापुर स्थित जगन्नाथ मंदिर में सुबह से ही देशभर से श्रद्धालु जुटने लगे।

हजारों देशी-विदेशी श्रद्धालु सुबह से ही भीषण गर्मी की परवाह किए बिना लंबी कतारों में लगकर जगन्नाथ को स्नान कराने के लिए खड़े हो गए। कहा जाता है कि स्नान के बाद जगन्नाथ को बुखार आ जाएगा।

बारिश से उबरने के बाद वह रथ के दिन तक घर में नजरबंद रहेंगे। रथयात्रा के दिन उन्हें शाही रथ पर फिर से अवतरित किया जाएगा और भक्तों के बीच पूजा की जाएगी।

इस्कॉन के जनसंपर्क अधिकारी रसिक गौरांग दास ने कहा कि अन्य त्योहारों की तरह इस्कॉन की रथ यात्रा और जगन्नाथ देव का स्नान एक धार्मिक आयोजन है। इस स्नान के बाद जगत के नाथ यानी जगन्नाथ देव नजरबंद रहेंगे।

रथयात्रा के दिन वह फिर भक्तों के बीच अवतरित होंगे। हर साल की तरह इस साल भी राजापुर में जगन्नाथ स्नान महोत्सव चल रहा है। आने वाले सभी भक्तों के लिए महाप्रसाद की व्यवस्था की गई है। गर्मी की परवाह किए बगैर हजारों श्रद्धालु राजापुर के इस मंदिर में स्नान के लिए जुटे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *