आईटीसी सनफीस्ट ने बच्चों के लिए लॉन्च किया पौष्टिक बिस्किट ‘सुपर एग एंड मिल्क’

बच्चों को अंडे और दूध के सेवन के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास

कोलकाता। आईटीसी सनफीस्ट हमेशा से ही ग्राहकों को कुछ नया और खास अनुभव प्रदान करने के लिए मशहूर रहा है। इसी कड़ी में आईटीसी सनफीस्ट ने आज मुर्गी और गायों के बीच अपनी अनोखी कॉन्फ्रेंस आयोजित किया। इस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित प्रतिनिधियों के बीच एक परिचर्चा हुई, जहां उन्होंने अच्छा पोषण प्रदान करने में उनके योगदान पर जोर देते हुए बच्चों के लिए दूध और अंडे को अधिक आकर्षक बनाने की चुनौतियों पर विनोद पूर्वक प्रकाश डाला।

सम्मेलन में साधारण बातचीत के बाद, एक बड़ी पैनल चर्चा आयोजित की गई। इस चर्चा में विभिन्न क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियां भी शामिल हुईं। यहां उपस्थिति मशहूर हस्तियों में मदन मोहन माइति, चेयरमैन, नेशनल एग कोऑर्डिनेशन कमेटी (एनईसीसी) पश्चिम बंगाल, डॉ. दुलाल चंद्र सेन, वाइस चेयरमैन, आईडीए पूर्वी क्षेत्र, डॉ. अनन्या भौमिक, क्लिनिकल न्यूट्रिशनिस्ट एवं लाइफ स्टाइल कंसल्टेंट, सेलिब्रिटी मॉम कोनिका बनर्जी, अर्चना सिंह, को-फाउंडर एवं सीईओ, नरिशिंग स्कूल्स उपस्थित थी।

पैनल ने इस बात पर जोर दिया कि बच्चों के विकास के शुरू के वर्षो में अंडा और दूध दोनों ही बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। ये दोनों विटामिन ए, डी, ई, आयरन आदि जैसे कई अन्य पोषक तत्वों के साथ प्रोटीन का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं। पैनल ने बच्चों के लिए दूध और अंडे के सेवन को और अधिक रोमांचक बनाने के नए तरीकों को विकसित के तरीकों पर भी चर्चा की।

इसी तरह की जानकारी के आधार पर और बाजार में अंडे एवं दूध से तैयार बिस्किट की कमी को देखते हुए, आईटीसी सनफीस्ट ने आज अपने नए प्रोडक्ट इनोवेशन, सनफीस्ट सुपर एग एंड मिल्क बिस्किट विथ ‘गुडनेस ऑफ प्रोटीन’ को लॉन्च किया है।

इस बिस्किट को आईटीसी की प्रोडक्ट डेवलपमेंट टीम ने बहुत ही सावधानी के साथ प्रस्तुत किया है। इस खास बिस्किट में बच्चों को पोषण के साथ-साथ मुंह में घुलने वाला स्वादिष्ट और सुपर क्रंची अनुभव प्राप्त होता है। इस बिस्कुट काटैगलाइन “सुपर कॉम्बो, सुपर टेस्टी”, अपने उपभोक्ताओं को ‘आपके लिए अच्छा’ उत्पाद प्रदान करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

इस नए प्रोडक्ट के लॉन्च पर बात करते हुए, आईटीसी फूड्स के बिस्कुट एवं केक क्लस्टर के सीओओ, अली हैरिस शेरे ने कहा, “हमारे कंज्यूमर रिसर्च में यह बात सामने आई है कि माताएं अंडे एवं दूध को बच्चों के लिए सबसे जरूरी भोजन मानती हैं, हालांकि, व्यक्तिगत रूप से ये चीजें बच्चों के खाने के लिए बहुत सुविधाजनक नहीं हैं। खासकर तब जब बच्चे घर से बाहर हों। माताएं अपने बच्चों को ये पोषक तत्व प्रदान करना चाहती हैं लेकिन बाजार में जो भी प्रोडक्ट मौजूद हैं, उसमें यह कॉम्बिनेशन नहीं पाया जाता है।

बाजार की इसी कमी ने हमें इस बात करे लिए प्रेरित किया कि हम अपनी प्रोडक्ट डेवलपमेंट टीम के साथ इन दो जरूरी तत्वों को बिस्कुट के रूप में पेश करें। इस नए प्रोडक्ट के साथ हमारी कोशिश है कि हर दिन उपयोग के लिए इसे और सुविधाजनक बनाया जा सके। हम भारत की पहली कंपनी हैं जिसने अलग-अलग कीमत पर अंडे एवं दूध के साथ बिस्कुट का विकल्प पेश किया है। सनफीस्ट एग एंड मिल्क बिस्कुट दक्षिण एवं पूर्वी भारत में 5 रुपये, 10 रुपये और 30 रुपये की कीमत में उपलब्ध होंगे।

आईटीसी में, हम बदलती जीवन शैली और पसंद को देखते हुए ग्राहकों को वैल्यू एडेड फूड उपलब्ध कराने की कोशिश करते रहे हैं। अपनी पोषण रणनीति ‘हेल्प इंडिया ईट बेटर’ फ्रेमवर्क के तहत, आईटीसी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और बेहतर विकल्प चुनने में उनकी मदद करने के लिए विज्ञान आधारित एवं उपभोक्ता की पसंद पर आधारित प्रोडक्ट डेवलपमेंट के साथ ही कृषि के क्षेत्र में अपनी मजबूत उपस्थिति का भी लाभ उठा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + fourteen =