मुर्शिदाबाद में इंटास फाउंडेशन ने “हीमोफीलिया शिविर” द्वारा मरीजों में जागरूकता बढ़ाई

मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक दिवसीय हीमोफीलिया शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें इस आनुवंशिक रक्तस्राव विकार से पीड़ित मरीजों को लाभ मिला। मुर्शिदाबाद में आयोजित इस शिविर में INTAS फाउंडेशन ने मरीजों और उनके परिवारों को निःशुल्क फैक्टर VIII शीशियाँ, फिजियोथेरेपी प्रदान की।

शिविर का आयोजन और समर्थन इंटास फाउंडेशन द्वारा किया गया था। इस पहल का उद्देश्य हीमोफीलिया के बारे में जागरूकता बढ़ाना, चिकित्सा सहायता प्रदान करना और मरीजों को उनकी स्थिति के प्रबंधन में सहायता करना था।

मुर्शिदाबाद शहर के 25 वर्षीय मरीज मिजानूर रहमान ने कहा कि “मैं अपने जन्म से ही हीमोफीलिया से जूझ रहा हूँ। इस शिविर ने मुझे नई उम्मीद दी है। डॉक्टरों ने मेरी स्थिति को सरल शब्दों में समझाया और मूल्यवान सलाह दी। मैं अपने स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में सक्षम महसूस करता हूँ”

Intas Foundation raises awareness among patients through “Hemophilia Camp” in Murshidabad

INTAS फाउंडेशन मुर्शिदाबाद में इस तरह के और शिविर आयोजित करने के लिए उत्सुक है और इसका उद्देश्य जिले के सभी हीमोफीलिया रोगियों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सुलभ कराना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 17 =