इंटास फाउंडेशन ने किया हीमोफीलिया रोगी सहायता कार्यक्रम का आयोजन

खड़गपुर। इंटास फाउंडेशन कोलकाता टीम ने खड़गपुर हीमोफीलिया सोसाइटी के सहयोग से हीमोफीलिया रोगी सहायता कार्यक्रम का आयोजन किया। हीमोफीलिया एक दुर्लभ और लाइलाज रक्त रोग है, जिसमें रक्त सामान्य रूप से नहीं जमता है।

हीमोफीलिया के रोगी को जीवित रहने के लिए ताजा प्लाज्मा या फैक्टर्स की आवश्यकता होती है, जो बहुत महंगा है (एक बार का इंजेक्शन 11,917 रुपये का है) और वंचित आबादी के लिए वहन करना मुश्किल है।

ऐसी स्थिति में इंटास फाउंडेशन हीमोफीलिक रोगियों को वे फैक्टर्स पूरी तरह मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है। आज इंटास फाउंडेशन ने खड़गपुर हीमोफीलिया सोसाइटी के रोगियों को 63 फैक्टर्स उपलब्ध कराए हैं।

फैक्टर वितरण के अलावा इंटास ने रोगी को मुफ्त डॉक्टर परामर्श, फिजियोथेरेपी किट, सेल्फ-इन्फ्यूजन, जेनेटिक काउंसलिंग, इनहिबिटर स्क्रीनिंग और फिजियोथेरेपी सत्र भी प्रदान किए हैं।

Intas Foundation organized hemophilia patient assistance program

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सेवानिवृत्त एचओडी डॉ. अरुण कुमार डे मौजूद थे।

खड़गपुर हीमोफीलिया सोसाइटी के एक मरीज श्री अविजित काबारी ने कहा कि “इंटास फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराया गया फैक्टर वास्तव में प्रभावशाली है और यह किसी भी अन्य ब्रांड की दवा की तुलना में रक्त को तेजी से जमाने में मदद करता है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − twelve =