INDIA alliance called the budget discriminatory, protested in the Parliament premises

INDIA गठबंधन ने बजट को बताया भेदभावपूर्ण, संसद परिसर में किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। 23 जुलाई को वित् मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट को INDIA गठबंधन ने कुर्सी बचाओ बजट और भेदभावपूर्ण बजट बताया है। केंद्रीय बजट को लेकर INDIA गठबंधन के नेताओं ने आज संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष और एलओपी राज्यसभा मल्लिकार्जुन खड़गेने कहा केंद्रीय बजट में कई लोगों को न्याय नहीं मिला। हम न्याय के लिए लड़ रहे हैं।

केंद्रीय बजट पर समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा हम सभी मांग कर रहे थे कि किसानों को एमएसपी मिलना चाहिए, लेकिन समर्थन मूल्य किसानों के बजाय उन गठबंधन सहयोगियों को दिया जाता है जो अपनी सरकार बचा रहे हैं…सरकार कुछ भी नहीं ले सकी महंगाई को लेकर ठोस कदम. उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिला।

डबल इंजन सरकार से यूपी को डबल फायदा मिलना चाहिए था। मुझे लगता है कि लखनऊ की जनता ने दिल्ली की जनता को नाराज कर दिया है क्या डबल इंजन का फायदा?

शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा यह विरोध बजट में भेदभाव के खिलाफ है। सभी विपक्ष शासित राज्यों को नजरअंदाज कर दिया गया है… हमने ‘पीएम महाराष्ट्र’ को देखा ‘विरोधी योजना’ कल बजट में। महाराष्ट्र सबसे ज्यादा टैक्स देने वाला राज्य है, फिर भी हमें बदले में अपना हिस्सा नहीं मिलता।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, “मुझे लगता है कि यह बहुत अनुचित बजट है। भारत के अधिकांश राज्यों को नज़रअंदाज़ किया गया है। उनकी ज़रूरी चिंताओं को नज़रअंदाज़ किया गया है…सिर्फ़ अपनी सरकार बचाने के लिए उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि विभिन्न राज्यों की स्थानीय ज़रूरतें क्या हैं और इसीलिए INDIA गठबंधन इसका विरोध कर रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + ten =