केरल के कई इलाकों में भारी बारिश, तेज हवाएं चलीं

तिरुवनंतपुरम: कुछ समय की राहत के बाद दक्षिण-पश्चिम मॉनसून तेज हो गया, जिससे सोमवार को केरल के कई हिस्सों में व्यापक बारिश हुई। इस दौरान भूस्खलन और पेड़ गिरने की अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं। रविवार की रात से ही वायनाड और कोझिकोड के उत्तरी जिलों के कई हिस्सों में लगातार बारिश और तेज हवाएं चल रहीं हैं।

अधिकारियों ने बताया कि वायनाड के मुंदक्कई के बागवानी वाले क्षेत्र में भूस्खलन की खबरें मिली हैं। भारी बारिश के बाद जिले के पुथुमाला में कई परिवारों को राहत शिविरों में शरण दिलवाई गई। इस बीच तेज हवाओं के कारण कोझिकोड जिले की पहाड़ियों में व्यापक नुकसान हुआ।

सोमवार तड़के थमारास्सेरी और अम्बायथोडु क्षेत्रों में अचानक चली तेज हवाओं के कारण कई पेड़ गिर गए और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।

एक स्थानीय निवासी ने बताया, ”तेज हवाओं के कारण बड़े-बड़े पेड़ उनके घरों पर गिर गए, जिससे इलाके में कम से कम सात घर क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई।”

संबंधित जिलों के अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के बीच त्रिशूर में पथजाकुंड बांध, तिरुवनंतपुरम में पेप्पारा और अरुविक्कारा बांधों को अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए कुछ देर में खोल दिया जाएगा।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और अलप्पुझा जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा और 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

राज्य के अन्य सभी जिलों में एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा और 40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 2 =