6 people died due to heavy rain and storm in Bengal

बंगाल में अगले 48 घंटे में भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी

कोलकाता। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों के लिए बंगाल में बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, बंगाल में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

दक्षिण बंगाल में चक्रवाती परिसंचरण और मानसून ‘ट्रफ’ के प्रभाव से 17 अगस्त तक कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तर बंगाल के जिलों में, दार्जीलिंग और कूच बिहार को छोड़कर, 16 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान है।

दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, हुगली, बांकुड़ा, पूर्व मेदिनीपुर और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों में बहुत भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है। कोलकाता, हावड़ा, पूर्व और पश्चिम बर्द्धमान, बीरभूम, झारग्राम और पुरुलिया जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा बिहार में अगले 36 घंटों तक मानसून की गतिविधियां सक्रिय रहेंगी। मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को राज्य के विभिन्न जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

कुछ जिलों में भारी बारिश की भी आशंका है. पटना और बिहार के दक्षिण-मध्य, उत्तर-पूर्व और पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। कैमूर और रोहतास जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =