Summer Kolkata

Heat Wave Alert || दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में लू की संभावना

कोलकाता। एक ओर उत्तर बंगाल में मानसून का आगमन तो दूसरी ओर दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में लू चलने की संभावना है। अलीपुर मौसम विज्ञान कार्यालय के अनुसार, अगले 24 घंटों में दक्षिण बंगाल के सात जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है। मौसम कार्यालय ने कहा कि पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, बीरभूम, पूर्व और पश्चिम बर्दवान जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में लू चलने की संभावना है। रविवार तक इन जिलों में हीटवेव की स्थिति बनी रह सकती है। अगले 24 घंटे में कोलकाता लू की चपेट में न आए तो भी बारिश की कोई संभावना नहीं है।

हालांकि, पूर्वी मेदिनीपुर, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के कुछ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। कलिम्पोंग और कूचबिहार जिलों के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा मालदह, उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती
हैं। कोलकाता में बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। कोलकाता में अगले 24 घंटों तक गर्म और उमस भरा मौसम बना रहेगा। कोलकाता का न्यूनतम तापमान मंगलवार को सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कोलकाता का अधिकतम तापमान मंगलवार को सामान्य तापमान से तीन डिग्री अधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =