बंगाल में बढ़ने लगी गर्मी, चढ़ने लगा पारा

Bengal Weather Update, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29.02 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है।

अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान 30 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

इन सबके बीच आसमान में बादल छाए हुए हैं जिसके कारण हवाएं गर्म होकर ऊपर नहीं उठ पा रही हैं और उमस भरी गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है।

मौसम विभाग ने बताया है कि फिलहाल तीन से चार दिनों तक इसी तरह का मौसम रहने वाला है। इस सप्ताह के अंत में हल्की बारिश की संभावना है। अगले हफ्ते से तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *