भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के उपाध्यक्ष मिराज डी शाह को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दी गई

कोलकाता। शिक्षक दिवस पर शिक्षण की भावना का जश्न मनाते हैं, यह गहरी कृतज्ञता और श्रद्धा के साथ है कि हम एक उल्लेखनीय व्यक्ति को याद करते हैं जिनके योगदान ने इस भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी संस्थान में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है – वह हैं हमारे प्रिय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मिराज डी शाह। उनकी विरासत हम सभी को प्रेरित, मार्गदर्शन और उत्थान करती है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने उदाहरण दिया कि शिक्षा में सच्चा दूरदर्शी होने का क्या मतलब है। वह केवल पदवी में एक नेता नहीं हैं, बल्कि एक संरक्षक, एक मार्गदर्शक और संकाय, छात्रों और कर्मचारियों के लिए अटूट समर्थन का स्रोत हैं।

शिक्षा के प्रति उनका जुनून उनके हर निर्णय में स्पष्ट होता है, वे हमेशा हमारे कॉलेज में सीखने के स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश करते हैं, और यह सुनिश्चित करते हैं कि हममें से प्रत्येक शिक्षकों और छात्रों के पास आगे बढ़ने के लिए आवश्यक उपकरण और संसाधन हों। वह शिक्षा की परिवर्तनकारी शक्ति में गहराई से विश्वास करते हैं। उनका दृष्टिकोण केवल अकादमिक उत्कृष्टता तक ही सीमित नहीं है, बल्कि प्रत्येक व्यक्ति के समग्र विकास तक फैला हुआ है। वह नवाचार, आलोचनात्मक सोच और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करते हैं, ऐसे वातावरण को बढ़ावा देते हैं जहां जिज्ञासा पनप सके।

उनके अथक प्रयासों के कारण ही हमारा संस्थान आज शैक्षिक उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ा है। इस शिक्षक दिवस पर, हम उन मूल्यों के प्रति खुद को फिर से प्रतिबद्ध करके उनका सम्मान करते हैं जिन्हें वे प्रिय मानते हैं : ईमानदारी, समर्पण और प्रत्येक छात्र की क्षमता में गहरा विश्वास। उनका मानना ​​है कि शिक्षण सिर्फ एक पेशा नहीं है, बल्कि एक आह्वान है- प्रेरित करने, आकार देने और भविष्य का निर्माण करने का आह्वान। शिक्षकों के प्रति उनका अटूट समर्थन समाज को आकार देने में उनकी भूमिका के प्रति उनके गहरे सम्मान का प्रतिबिंब है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष को हम धन्यवाद कहते हैं। आपके दृष्टिकोण, आपके नेतृत्व और शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के माध्यम से आपने अनगिनत जिंदगियों को छुआ है, इसके लिए धन्यवाद। आपकी विरासत हर उस छात्र के दिल में जीवित है जो इन हालो से होकर गुजरता है, पढ़ाए गए हर पाठ में, और उन लोगों द्वारा हासिल की गई हर सफलता में जिन पर आप विश्वास करते हैं। आप हम सभी के लिए मार्गदर्शक बनें, जैसा कि आप कल्पना करते हैं, हम उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे।

प्रिय मार्गदर्शक, आप हमेशा इस संस्था की नींव और भविष्य का हिस्सा रहेंगे। डॉ. वसुंधरा मिश्र ने बताया कि भवानीपुर कॉलेज के सभी शिक्षक और शिक्षिकाओं ने मिराज डी शाह के प्रति अपनी शुभकामनाएं दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =