नंदीग्राम हिंसा पर गवर्नर सख्त, ममता बनर्जी से मांगी रिपोर्ट

Nandigram Violence, कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने पूर्ब मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में महिला की हत्या पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की है। एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि बोस ने इस मामले में ममता बनर्जी को तत्काल कार्रवाई करने और उन्हें उसकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

बोस ने मुख्यमंत्री बनर्जी को चेतावनी दी कि वे ‘ब्लड बाथ’ को बंद करें और सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक कार्रवाई आदर्श आचार संहिता के मापदंडों के भीतर की जाए। गुरुवार देर शाम स्टेट सेक्रेटरी को भेजे पत्र में राज्यपाल ने जोर दिया कि किसी भी संवैधानिक उल्लंघन से जुड़े मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि बुधवार रात नंदीग्राम में अनुसूचित जाति समुदाय की एक महिला बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई, जिसके बाद भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि जहां महिला की हत्या हुई वह क्षेत्र तमलुक लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है और बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। यहां 25 मई को मतदान होना है।

इधर, पुलिस ने बताया कि रतिबाला के बेटे संजय और सात अन्य लोग अज्ञात हमलावरों के हमले में घायल हो गए थे। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस, केंद्रीय बल और आरएएफ कर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। कथित हत्या के सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + eighteen =