Goods train derailed in Ranaghat, West Bengal

पश्चिम बंगाल के राणाघाट में पटरी से उतरी मालगाड़ी

नदिया। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में राणाघाट रेलवे स्टेशन के पास रविवार रात एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई।  प्राप्त जानकारी के अनुसार मालगाड़ी को कारशेड में ले जाने के दौरान यह हादसा हुआ। मालगाड़ी के अंत में गार्ड केबिन के कई पहिए पटरी से उतर गई।

इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। इस घटना के बाद एक बार फिर ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर तरह तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं। खबर लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि इस दुर्घटना के पीछे क्या कारण था।

सूत्रों के अनुसार, यह हादसा रविवार को राणाघाट स्टेशन से रथतला गेट की ओर जाते समय ट्रेन के लाइन बदलने के दौरान हुआ। हालांकि ट्रेन में कोई दिक्कत नहीं हुई। घटना के तुरंत बाद रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मालगाड़ी के डिब्बे को पुनः पटरी पर लाने का काम शुरू हुआ।

खबर लिखे जाने तक रेलवे की ओर से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमे कई लोगों की जान चली गई थी।

पिछले हफ्ते उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह में हजारदुआरी एक्सप्रेस ने रेलवे फाटक पर एक गाड़ी को टक्कर मार दी थी। अब राणाघाट में मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद रेलवे की सुरक्षा व्यस्था पर सवाल उठने लगे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 18 =