In the third phase, 77.53 percent voting took place on four Lok Sabha seats of Bengal.

गोवा: ‘इंडिया’ गठबंधन ने बेनौलिम जिला पंचायत उपचुनाव जीता

पणजी : विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) के उम्मीदवार जोसेफ पिमेन्टा ने सोमवार को गोवा में बेनौलिम जिला पंचायत सीट पर हुए उपचुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 3,049 मतों से हराया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता हेंजेल फर्नांडिस को गलत जाति प्रमाण पत्र के कारण अयोग्य़ घोषित किए जाने के बाद यह उपचुनाव जरूरी हो गया था। बेनौलिम निर्वाचन क्षेत्र अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है।

आप नेता पिमेन्टा का मुकाबला तीन निर्दलीय उम्मीदवारों – कांग्रेस के बागी रॉयला फर्नांडिस, ग्रेयफर्न फर्नांडिस और फ्रैंक फर्नांडिस से था। अधिकारी ने बताया कि पिमेन्टा को कुल 5,672 मत मिले, वहीं ग्रेयफर्न फर्नांडिस को 2,623 मत मिले।  बेनौलिम जिला पंचायत सीट दक्षिण गोवा संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है।

नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप की गोवा इकाई के अध्यक्ष अमित पालेकर ने कहा कि यह विपक्षी एकता की जीत है। उन्होंने दावा किया, ”आप गोवा में भविष्य के चुनावों में भी यह एकता देखेंगे, जिससे राज्य से भाजपा का सफाया होगा।”

पालेकर ने कहा कि कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) समेत ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी सहयोगियों ने आप उम्मीदवार का समर्थन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *