अवार्ड्स नाइट – एनएफजी (नेम फेम ग्लोरी) 2024 में दिखी Success Story की झलक

कोलकाता। बीएनआई कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ ने बीएनआई के अध्यक्ष और सीईओ श्री ग्राहम वीमिलर की उपस्थिति में अपने प्रीमियर सदस्य दिवस – अवार्ड्स नाइट – एनएफजी (नेम फेम ग्लोरी) 2024 के माध्यम से अपनी विकास कहानी का जश्न मनाया।

कार्यकारी निदेशक बिमल सामल, राहुल अग्रवाल और राहुल मोहता द्वारा प्रबंधित बीएनआई® कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ, 11 वर्षों से अधिक के गौरवशाली इतिहास वाला क्षेत्र है।

33 अध्यायों में 2021+ से अधिक सदस्यों के साथ, इस क्षेत्र ने पिछले 12 महीनों में 1,31,983 व्यावसायिक रेफरल उत्पन्न किए हैं और ₹2195+ करोड़ (TYFCB) से अधिक का व्यवसाय पूरा किया है। उल्लेखनीय रूप से, बीएनआई® कोलकाता सीबीडी (ए) को 2017 और 2019 में दुनिया में नंबर 1 क्षेत्र का दर्जा दिया गया था।

15 जून 2024 को आईटीसी रॉयल बंगाल होटल में आयोजित प्रीमियर मेंबर डे – अवार्ड्स नाइट – एनएफजी 2024, बीएनआई® कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ की उल्लेखनीय सफलता का जश्न मनाने वाली एक प्रतिष्ठित शाम है।

यह कार्यक्रम उस उत्कृष्टता और समर्पण का सम्मान करेगा जिसने इस क्षेत्र को नई और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचाया है, असाधारण व्यावसायिक विकास और सहयोग को बढ़ावा दिया है, जिसने वैश्विक व्यापार मानचित्र पर कोलकाता की प्रतिष्ठा को एक ऐसे शहर के रूप में महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाया है जिसका मतलब है व्यापार।

बीएनआई कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ की अविश्वसनीय सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए, क्षेत्र ने बीएनआई के अध्यक्ष और सीईओ श्री ग्राहम वेहमिलर, बीएनआई इंडिया के अध्यक्ष श्री हेमू सुवर्णा और कार्यकारी निदेशक श्री बिमल सामल, श्री राहुल मोहता और श्री राहुल अग्रवाल की उपस्थिति में अपना 33वां अध्याय बीएनआई TRENDZ लॉन्च किया।

बीएनआई® (बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल) दुनिया का सबसे बड़ा बिजनेस नेटवर्किंग और रेफरल मार्केटिंग संगठन है। संस्थापक और मुख्य दूरदर्शी अधिकारी डॉ. इवान मिसनर द्वारा 1985 में स्थापित, बीएनआई® दुनिया भर में 11,172+ अध्यायों में 327,219+ से अधिक सदस्यों के साथ 79 से अधिक देशों में मौजूद है।

जिसने पिछले वर्ष 40,41,914 रेफरल उत्पन्न किए और ₹39,444 करोड़ से अधिक का कारोबार किया। भारत में, बीएनआई® 1236+ अध्यायों में 59,571+ से अधिक सदस्यों के साथ 131 शहरों में काम करता है, जिसके परिणामस्वरूप ₹1,83,762 करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ।

इस संगठन का दर्शन “गिवर्स गेन®” के विचार पर बनाया गया है: दूसरों को व्यवसाय देने से, आपको बदले में व्यवसाय मिलेगा। यह सदियों पुरानी कहावत “व्हाट गोज अराउंड केस अराउंड” पर आधारित है

इस अवसर पर विशेष रूप से कोलकाता में, *बीएनआई के अध्यक्ष और सीईओ श्री ग्राहम वेहमिलर* ने साझा किया “कोलकाता का वैश्विक व्यापार केंद्र के रूप में बहुत उज्ज्वल भविष्य है। और हम किसी भी तरह से मदद करना पसंद करेंगे। व्यवसाय अपना राजस्व बढ़ाने के लिए बीएनआई से जुड़ते हैं – और यह हमारे काम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन यह सिर्फ़ एक घटक है।

बीएनआई के सदस्य भी नवाचार और विस्तार के लिए बहुत कुछ सीखते हैं, और वे वास्तव में आजीवन मित्रता बनाते हैं। हमारा लक्ष्य है कि बीएनआई इसमें शामिल सभी लोगों के लिए सकारात्मक परिवर्तन प्रदान करे – और यह उनके आजीवन सफलता और खुशी का एक मंच हो।

बीएनआई कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ क्षेत्र के साथ ऊर्जा अद्वितीय है। यहाँ बीएनआई के सदस्य और निदेशक बीएनआई सदस्यों को उनके सपनों तक पहुँचने और उससे आगे बढ़ने में मदद करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भावुक हैं।

मुझे यहाँ कोलकाता में अपार संभावनाएँ दिखाई देती हैं। यहाँ बहुत सारे प्रतिभाशाली और भावुक उद्यमी हैं, बहुत सारा इतिहास है, यहाँ और आसपास के क्षेत्र में बहुत सारी खूबसूरत जगहें हैं।।”

*बीएनआई इंडिया के अध्यक्ष श्री हेमू सुवर्णा* ने बीएनआई कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ को 11 वर्षों से अधिक समय तक उनकी शानदार और लगातार सफलता के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा “बीएनआई कोलकाता सीबीडीए और नॉर्थ बीएनआई इंडिया की सफलता की कहानी में एक मजबूत स्तंभ रहा है। कोलकाता के उद्यमियों, विशेष रूप से बीएनआई से जुड़े लोगों ने लगभग हर व्यावसायिक पहलू में उत्कृष्टता हासिल की है।

आज का कार्यक्रम, नेम फेम ग्लोरी (एनएफजी) 2024, वास्तव में कोलकाता की उद्यमशीलता की भावना का जश्न मनाता है कोलकाता क्षेत्रों में “गिवर्स गेन” समुदाय के निर्माण के लिए कार्यकारी निदेशकों, क्षेत्रीय टीम और सदस्यों के प्रति मेरा आभार।”

श्री बिमल सामल, कार्यकारी निदेशक – बीएनआई कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ ने कहा : “हमारी सफलता की कहानी हमारे सदस्यों और हमारे मजबूत निदेशकों और राजदूतों की टीम की सफलता की कहानी है। वे वास्तव में GIVERS GAIN के दर्शन पर खरे उतरे हैं। मेरा सपना है कि कोलकाता में हर उद्यमी और व्यवसाय के मालिक का विस्तार हो और वे सफल हों और बीएनआई कोलकाता सीबीडीए और नॉर्थ उन्हें विकास के लिए सही पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करेगा।

श्री राहुल मोहता, कार्यकारी निदेशक – बीएनआई कोलकाता सीबीडीए (ए) और नॉर्थ ने कहा: “बीएनआई कोलकाता सीबीडीए और नॉर्थ का हिस्सा बनना एक अविश्वसनीय रूप से पुरस्कृत यात्रा रही है। हमारे क्षेत्र की सफलता हमारे सदस्यों के जुनून और प्रतिबद्धता से प्रेरित है, जो लगातार विकास और नवाचार के लिए प्रयास करते हैं।

नेम फेम ग्लोरी (NFG) 2024 कार्यक्रम इस अथक भावना और हमारे उद्यमियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का उत्सव है। हमें उनकी यात्रा का हिस्सा बनने पर गर्व है और उनकी निरंतर सफलता के लिए आवश्यक समर्थन और संसाधन प्रदान करने के लिए समर्पित हैं।

श्री राहुल अग्रवाल, कार्यकारी निदेशक – बीएनआई कोलकाता सीबीडी (ए) और नॉर्थ ने बताया : “जब हमने बीएनआई को कोलकाता में लाया, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह इतनी अभूतपूर्व सफलता हासिल करेगा। एक उद्यमी के रूप में, हमारे सदस्यों के बीच उत्साह और सहयोग को देखना अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है।

यहाँ साथी उद्यमियों की वृद्धि और सफलता ने मेरी सभी अपेक्षाओं को पार कर लिया है। बीएनआई कोलकाता सीबीडीए और नॉर्थ की जीवंत भावना मुझे प्रभावित करती रहती है, और मैं इस परिवर्तनकारी यात्रा का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। बीएनआई सफलतापूर्वक दुनिया के व्यापार करने के तरीके को बदल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *