पूर्व TMC सांसद एवं अभिनेत्री को मिली रेप की धमकी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में दुष्कर्म के बाद जूनियर डॉक्टर की हत्या का विरोध करने पर बंगाल की पूर्व सांसद एवं अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती को दुष्कर्म की धमकी मिली है। पूर्व टीएमसी सांसद ने एक्स पर लिखा कि आज के दौर में महिलाओं के लिए न्याय मांगना भी सही नहीं है।

Former TMC MP and actress received rape threats

अभिनेत्री ने एक्स पर धमकी भरे स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि हम महिलाओं के अधिकारों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। महिलाओं के साथ खड़ी भीड़ में कुछ ऐसे नकाबपोश जहरीले पुरुष भी हैं, जो बलात्कार की धमकियां दे रहे हैं। कौन सी परिवरिश और शिक्षा इसकी अनुमति देती है?

उन्होंने पोस्ट में कोलकाता की साइबर क्राइम डिवीजन को भी टैग किया है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना 8-9 अगस्त की दरमियानी रात की है। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूनियर डॉक्टर 8 अगस्त को अस्पताल में रात की ड्यूटी कर रही थीं। रात 12 बजे के बाद उन्होंने दोस्तों के साथ डिनर भी किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला।

 घटना के बाद बंगाल समेत देश भर में डॉक्टरों के विरोध- प्रदर्शन शुरू हो गए। इस बीच, 13 अगस्त को कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। केंद्रीय एजेंसी लगातार इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

इस पूरे मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष लगातार सवालों के घेरे में है। एजेंसी कई बार घोष से पूछताछ कर चुकी है। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने टास्क फोर्स बनाई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + nineteen =