बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार

बेंगलोर। टिकट न मिलने से नाराज़ कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। शेट्टार ने कल बीजेपी से इस्तीफ़ा दे दिया था। उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। आज शेट्टार बेंगलुरू में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, ”मैं पूरे दिल से कांग्रेस ज्वाइन कर रहा हूं। कांग्रेस के नेताओं डीके शिवकुमार, सिद्धरमैया, रणदीप सिंह सुरेजवाला और एमबी पाटिल ने मुझसे संपर्क किया था।

जब उन्होंने मुझे कांग्रेस में आमंत्रित किया तो मैंने पार्टी ज्वाइन कर ली। इससे पहले बेंगलुरू में बीजेपी नेताओं की बैठक के बाद मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा है कि उम्मीदवारों की तीसरी सूची पर चर्चा की गई है जिसे जल्द ही जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा,”अपनी सिफारिशें संसदीय बोर्ड को भेज दी हैं, वे इस पर फैसला लेंगे…जगदीश शेट्टार के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई।”

इसी बीच, कर्नाटक के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार ने पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार से उनके घर पर मुलाकात की। इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *