Anti-rape bill will be presented in Bengal assembly today

झारखंड की लापरवाही से बंगाल में बाढ़ जैसी स्थिति : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य के कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति “मानव निर्मित” है। उन्होंने इस स्थिति के लिए धनबाद जलवायु (डीवीसी) द्वारा मैथन और पंचेत बांधों से बेवजह पानी छोड़े जाने को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने यह आरोप लगाया कि पानी छोड़ने की यह कार्रवाई पूर्व-निर्धारित थी और इसका उद्देश्य पश्चिम बंगाल को संकट में डालना था। राज्य के हुगली और पश्चिम मेदिनीपुर जिलों के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं, और मुख्यमंत्री ने इन क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

हुगली जिले के प्रभावित इलाकों का दौरा करते हुए, बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि डीवीसी ने 3.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा है, जिससे गंभीर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, ममता बनर्जी ने जल्द से जल्द समाधान की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, “इस तरह का जल निर्वहन पहले कभी नहीं हुआ था। मैंने डीवीसी अधिकारियों और झारखंड के मुख्यमंत्री से बात की है, लेकिन कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार डीवीसी बांधों की देखरेख नहीं करती है और यदि इन बांधों से पानी को सही तरीके से निकाला जाता, तो अतिरिक्त दो लाख क्यूसेक पानी संग्रहित किया जा सकता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + 2 =