Five arrested in Siliguri Ramakrishna Mission Ashram attack case

सिलीगुड़ी रामकृष्ण मिशन आश्रम हमला मामले में पांच गिरफ्तार

सिलीगुड़ी (न्यूज़ एशिया)।  पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी संलग्न सालूगाड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम पर हुए हमले के मामले में पुलिस के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आज एक पत्रकार सम्मेलन में सिलीगुड़ी के डीसीपी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 19 तारीख की रात में रामकृष्ण मिशन में कुछ लोग घुस गए थे और उन्होंने तोड़फोड़ की थी।

इसकी शिकायत रामकृष्ण मिशन के तरफ से भक्ति नगर थाने में दर्ज कराई गई थी। इसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लोगों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के नाम शंभू दास, देवाशीष  सरकार, शंभू महतो और श्यामल बैद्य है। ये सभी भक्ति नगर थाने के रहने वाले हैं, जबकि राजू बासक  नामक व्यक्ति माटीगाड़ा थाने का रहने वाला है।

उन्होंने बताया कि रामकृष्ण मिशन के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिक के अनुसार 19 तारीख के रात करीब 3:00 बजे प्रदीप राय नामक एक व्यक्ति 10-12 लोगों के साथ रामकृष्ण आश्रम में रहने वाले लोगों के साथ मारपीट करने के साथ उनके मोबाइल भी छीन लिया था। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Five arrested in Siliguri Ramakrishna Mission Ashram attack case

उन्होंने कहा कि मूल आरोपी प्रदीप राय ने भी एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें उसने जमीन पर अपना मालिकाना हक होने  दवा किया है। डीसीपी ने बताया कि यह जमीन पहले शुकरा राय नामक व्यक्ति के नाम पर था, उन्होंने जमीन को हरद्याल सिंह नामक व्यक्ति को बिक्री कर दी थी है और हरदयाल सिंह ने एसके राय नामक एक व्यक्ति को जमीन बिक्री की थी।

जिन्होंने रामकृष्ण मिशन को इस जमीन को दान में दे दिया था, क्योंकि म्यूटेशन नहीं हुआ है इसलिए यह जमीन अभी भी शुकरा  राय के नाम पर ही है, लेकिन इसका मालिक आना हक रामकृष्ण मिशन के पास है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और इस मामले में और लोगों को गिरफ्तार किया  किया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *