Emergency activities will continue in Bengal: Mamata

बंगाल में आपातकालीन गतिविधियाँ जारी रहेंगी : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि चक्रवात दाना के आने के बाद दो तटीय जिलों पूर्वी मिदनापुर और दक्षिण 24 परगना में आपातकालीन प्रशासनिक गतिविधियाँ जारी रहेंगी, जिसका राज्य में अब तक न्यूनतम प्रभाव रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “सभी संवेदनशील इलाकों में आपातकालीन प्रशासनिक गतिविधियाँ जारी रहेंगी। लेकिन पूर्वी मिदनापुर और दक्षिण 24 परगना जिले पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।”

इससे पहले, राज्य के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक में, मुख्यमंत्री ने मलेरिया जैसी मच्छर जनित बीमारियों से ग्रस्त स्थानों पर तत्काल मच्छरदानी वितरित करने की सलाह दी।

“जब तक संकट पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता और मौसम की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता, तब तक राहत शिविर चलते रहेंगे। बाढ़ से संबंधित बीमारियों को रोकने के लिए प्रभावित जिलों के विभिन्न इलाकों में अलग-अलग जगहों पर चिकित्सा शिविर चलाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, अगले दो दिनों में राष्ट्रीय आपदा राहत बल और राज्य आपदा राहत बल की टीमें सबसे अधिक प्रभावित स्थानों पर तैनात रहेंगी। उन्होंने कहा कि गुरुवार रात से अब तक बिजली के करंट से एक व्यक्ति की मौत की खबर है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। पीड़ित को उस समय बिजली का करंट लगा, जब वह अपने आवास पर केबल से संबंधित कुछ काम करवा रहा था।”

उन्होंने एक बार फिर दामोदर घाटी निगम को दोषी ठहराया और दावा किया कि निगम द्वारा पानी छोड़े जाने से राज्य के कुछ इलाकों में जलभराव हो रहा है। उन्होंने कहा, “वे हमेशा ऐसा करते हैं। झारखंड में जब भी बारिश होती है, वे पानी छोड़ देते हैं।”

सितंबर में, मुख्यमंत्री ने बाढ़ नियंत्रण के संबंध में कथित “पश्चिम बंगाल की चिंताओं की अनदेखी” और सहयोग की कमी के विरोध में दामोदर घाटी जलाशय विनियमन समिति (डीवीआरआरसी) में पश्चिम बंगाल सरकार के अपने प्रतिनिधित्व को वापस लेने के फैसले की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार की पूरी रात राज्य सचिवालय नबन्ना में विशेष रूप से खोले गए नियंत्रण कक्ष से स्थिति की निगरानी करते हुए बिताई थी। उनके साथ मुख्य सचिव मनोज पंत, राज्य गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती और राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ नौकरशाह भी थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 18 =