बंगाल में बुजुर्ग की टीका लगवाने के बाद मौत, परिवार ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

कोलकाता : महानगर में कोविड का टीका लगाने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई। कारोबारी कृष्ण दत्ता (64) की मौत एक स्थानीय अस्पताल में हुई जहां उन्हें सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। अधिकारी ने बताया, “ दत्ता ने टीका लगवाया था… और रात में उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी तो उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया जहां थोड़े समय बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।”

उन्होंने कहा कि व्यक्ति को पहले ही कुछ बीमारियां थीं। बाद में उनके परिवार के सदस्यों ने शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि उनकी मौत अप्राकृतिक है।अधिकारी ने कहा कि दत्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए जलपाइगुड़ी राज्य जनरल अस्पताल में भेजा गया है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अबतक कुल 1,60,435 लोगों को कोविड रोधी टीका लगाया गया है।

उन्होंने कहा बंगाल में टीका लगने के बाद प्रतिकूल प्रभाव का कोई मामला सामने नहीं आया है। राज्य में 18.43 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया है कि बंगाल में कोरोना वायरस के 188 नए मामले आए और एक व्यक्ति की मौत हुई। इसके बाद कुल मामले 5,77,026 पहुंच गए हैं जबकि 10,281 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है।राज्य में 3,144 लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि 5,63,601 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *