Sandeshkhali's absconding TMC leader Shahjahan Sheikh arrested

कोलकाता में ईडी ने शेख शाहजहां की 14 करोड़ की संपत्ति जब्त की

Kolkata Hindi News, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संदेश खाली मामले के अभियुक्त शेख शाहजहां की करीब 14 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इनमें जमीन और बैंक जमा शामिल है। सूत्रों के मुताबिक, शाहजहां के परिवार की संपत्तियों को भी जब्त कर लिया गया है। इससे पहले इसी मामले में करीब 12.5 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी।

शाहजहां के अलावा उनके भाई आलमगीर शेख की भी संपत्ति ज़ब्त कर ली गई है। ईडी जमीन पर कब्जा करने और वहां भेड़ और मछली पालन कर काले धन को सफेद करने के आरोपों की जांच कर रही है। सूत्रों ने बताया है कि भ्रष्टाचार का पैसा जहां-जहां गया, संपत्तियां खरीदी गईं, बैंकों में रखी गईं, उन्हें फिलहाल जब्त कर लिया गया है।

इससे पहले पांच मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट या पीएमएलए के तहत शाहजहां की 12.78 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी। ईडी ने बताया है कि शाहजहां ने विभिन्न अपराधों से अर्जित धन का निवेश अचल संपत्तियों की खरीद में किया था।

14 अचल संपत्तियां भी मिलीं। इनमें संदेशखाली और कोलकाता में शाहजहां के अपार्टमेंट, कृषि भूमि, मत्स्य पालन भूमि, आवासीय क्षेत्रों में भूमि के अलावा कई अन्य संपत्तियां शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *