ED finds out about more properties linked to Partha Chatterjee

ईडी ने पार्थ चटर्जी से जुड़ी और संपत्तियों के बारे में पता लगाया

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के पास अप्रत्यक्ष या संयुक्त रूप से मौजूद कुछ और संपत्तियां बरामद की हैं। पार्थ चटर्जी वर्तमान में पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं।

सूत्रों ने बताया कि जब्त की गई संपत्तियां ग्रेटर कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके, बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन और दक्षिण 24 परगना जिले के बिष्णुपुर में फैली हुई हैं।

सूत्रों ने बताया कि जब्त की गई संपत्ति की कीमत करोड़ रुपये है और जांच अधिकारियों ने स्कूल की नौकरी के मामले में गलत तरीके से अर्जित की गई आय और इन संपत्तियों की खरीद के लिए इस्तेमाल किए गए धन के बीच संबंधों का पता लगाया है। यह पहली बार नहीं है जब जांच अधिकारियों ने नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में संपत्ति जब्त की है।

जांच की शुरुआत से लेकर अब तक केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा जब्त की गई सामग्रियों में जमीन, नकदी, आभूषण और कीमती धातुएं शामिल हैं।इनमें प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के अलावा ग्रुप सी और ग्रुप डी श्रेणियों में गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती में भ्रष्टाचार के जरिए वसूली गई राशि है।

इस सप्ताह कलकत्ता उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा ने जांच प्रक्रिया को अंजाम देने में ईडी अधिकारियों के एक वर्ग के उदासीन रवैये पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने केंद्रीय एजेंसी के वकीलों से यह भी कहा कि वे अपने अधिकारियों से जांच की प्रक्रिया में अधिक सावधानी बरतने को कहें क्योंकि यह अदालत की निगरानी में की जा रही जांच है। न्यायमूर्ति सिन्हा ने इस मामले में जांच में ज्यादा प्रगति न होने पर भी नाराजगी जताई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *